witnessindia
Image default
Business Economics Law Politics Social World

‎भारतीय बाजारों की शुरुआत 70 अंको बढ़त के साथ खुले बाजार

मुंबई (ईएमएस)। वै‎श्विक बाजारों से ‎मिले अच्छे संकेतों की वजह से बुधवार के कारोबारी ‎दिन भारतीय बाजारों की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है। सेंसेक्स करीब 70 अंको की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है तो वहीं निफ्टी में 20 अंकों की बढ़त दिखा रहा है। मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.07 फीसदी और स्मॉल कैप इंडेक्स 0..04 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ कामकाज कर रहा है। बैंकिंग शेयरों में खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 0.64 फीसदी की बढ़त के साथ 27,946.50 के आसपास कारोबार कर रहा है।

‎ वै‎श्विक बाजारों से ‎मिले अच्छे संकेतों की वजह से बुधवार के कारोबारी ‎दिन भारतीय बाजारों की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है।

बढ़त के साथ खुले बाजार
बढ़त के साथ खुले बाजार

निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.06 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.68 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है। आईटी शेयर को छोड़कर निफ्टी के सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में नजर आ रहे है। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 0.51 फीसदी की कमजोरी दिखा रहा है। वहीं निफ्टी का रियल्टी इंडेक्स 0.08 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.09 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.45 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.14 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है। सेंसेक्स करीब 70 अंक की बढ़त के साथ 37,599.95 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं निफ्टी 20 अंक की मजबूती के साथ करीब 11,150 के आसपास कारोबार कर रहा है।

Related posts

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर वेंटिलेटर पर, लंग इन्फेक्शन की गंभीर समस्या से जूझ रही हैं

Publisher

नवकरणीय ऊर्जा विभाग ने किसानों के खेतों में लगेंगे 2 लाख सोलर पम्प

Publisher

टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर ऑलराउंडर बनना चाहते हैं चेतेश्वर पुजारा

Publisher

Leave a Comment